Top 10 Highest Grossing Kannada Movies at – All Time

इस आर्टिकल में हम आपको Highest Grossing Kannada Movies के बारे में बता रहे हैं. क्योंकि इन दिनों India में South Movies का जो क्रेज़ बड़ रहा है उसकी वजह से इनकी लोकप्रियता काफि बड़ रही हैं. वैसे तो South Cinema में तमिल​, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ कई भाषाओं में फिल्में बनती हैं. जिन्हें भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफि पसंद किया जा रहा हैं. लेकिन हम यहां पर आपको highest collection kannada movie के बारे में बताएंगे जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर कई रिकार्ड कायम किए हैं.

हालांकि एक समय था जब हिन्दी दर्शक के लोग South Movies को ज्यादा पसंद नहीं करते थे. लेकिन इन दिनों साउथ सिनेमा में जो लीक से हटकर न​ए कंटेट पर Movies बन रही है उन्हें हिन्दी दर्शक काफि पसंद कर रहे हैं. यही वजह है इन South Indian Movies को अब हिन्दी में भी बड़े पैमाने पर रिलीज किया जाता हैं.

Highest Grossing Kannada Movies | Sandalwood Highest Collection Movie

Hindi Cinema कि तरह Kannada Movies कि भी अपनी एक अलग पहचान हैं. लेकिन पहले कन्नड़ में कम बजट कि Movies बनती है जिन्हें सिर्फ South India में ही रिलीज किया जाता था. परन्तु अब Sandalwood में Entertainment से भरपूर कई Pan Indian Movies बन रही है जिन्हें दुनियाभर में रिलीज किया जा रहा हैं.

यही वजह है कि ये फिल्म Box Office के कई रिकार्ड तोड़ने में कामयाब रही हैं. इसलिए हम आपको कन्नड़ भाषा की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में बता रहे हैं. इन फिल्मों ने न सिर्फ भारत में काफि अच्छी कमाई कि है बल्कि विदेशी दर्शकों ने भी इन्हें बेहद सराहा हैं. तो आइए अब हम आपको Highest Grossing Kannada Films के बारे में.

1. K.G.F: Chapter 2 – Highest Grossing Kannada Movie

साल 2022 में रिलीज हुई इस फिल्म ने Kannada Cinema के इतिहास को ही बदलकर रख दिया हैं. प्रसांत नील के निर्देशन में बनी यह एक मल्टी स्टारर एक्शन थ्रिलर फिल्म हैं. जिसमे यश​, संजय दत्त​, रवीना टंडन और श्रीनिधी शेट्टी नजर आई थी. केजीएफ​-2 जितनी अपनी बड़ी स्टार कास्ट कि वजह से चर्चा में रही है उतनी ही यह अपने एक्शन​, किरदारों और दमदार डॉयलग कि वजह से भी चर्चा में थी.

संजय दत्त के द्वारा निभाया गया अधीरा का किरदार बेहद लोकप्रिय रहा हैं. वही यश के शानदार अभिनय को भी बेहद सराहा गया था. इसलिए इस फिल्म ने न सिर्फ South बल्कि Bollywood Movies के भी कई रिकार्ड तोड़े थे.

यदि हम इस फिल्म कि कमाई की बात करें तो महज 100 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने दुनियाभर के सिनेमाघरों में 1250 करोड़ कि कमाई की हैं.

2. Kantara

साल 2022 में रिलीज हुई यह कन्नड़ भाषा की सबसे बेहतरीन फिल्मों में शामिल हैं. ऋषभ शेट्टी के लेखन​, निर्देशन और अभिनय से सजी यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म हैं. दर्शकों ने इस फिल्म को इसकी विशेष कहानी और बेहतरीन अभिनय कि वजह से बेहद पसंद किया था. यही वजह रही कि सिर्फ 16 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने दुनियाभर में 450 करोड़ का बिजनेस किया था.

3. K.G.F: Chapter 1

केजीएफ 1 फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई केजीएफ सीरीज कि पहली फिल्म है जिसमे यश और श्रीनिधी शेट्टी लीड रोल में नजर आई थी. इस फिल्म को कन्नड़ के अलावा हिन्दी, तमिल​, तेलुगू और मलयालम भाषा में भी रिलीज किया गया था. यश ने फिल्म में रॉकी का किरदार निभाया था जो आज भी लोगों के बीच लोकप्रिय हैं.

इस फिल्म कि कहानी कोलार गोल्ड फील्ड्स पर आधारित हैं. जबरद्स्त एक्शन के साथ यह मनोरंजन से भरपूर फिल्म है जिसकी वजह से दर्शक आज भी इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं. आपको बता दे कि 80 करोड़ कि लागत से बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड में 250 करोड़ का बिजनेस किया था.

यह पहली कन्नड़ है जिसने 200 करोड़ का आकड़ा पार करने में कामयाब रही हैं. इस फिल्म कि जबरद्स्त सफलता ने यश को रातों भारतीय सिनेमा का सुपरस्टार बना दिया था.

4. Jemes

17 मार्च 2022 को रिलीज हुई यह कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार पुनीत राजकुमार की आखिरी फिल्म मानी जाती हैं. यह देश भक्ति पर आधारित एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमे पुनीत के साथ प्रिया आनंन्द और श्रीकांत मुख्य किरदार में नजर आए थे.

पुनीत राजकुमार कि लोकप्रियता कि वजह से दर्शकों ने इस फिल्म को बेहद पसंद किया था. करीब 70 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म को मुख्य रूप से कन्नड़ भाषा में ही रिलीज किया था. यदि वर्ल्डवाइड कलेक्शन कि बात करें तो इसने दुनियाभर में 220 करोड़ कि कमाई की थी. पुनीत ने इस फिल्म में संतोष कुमार और जेम्स कि बहुत ही दमदार भुमिका निभाई थी.

5. Roberrt

अभिनेता दर्शन के द्वारा अभिनित यह कन्नड़ भाषा की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हैं. यह एक म्युजिकल एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमे दर्शन के साथ जगपति बाबू, विनोद प्रभाकर​, रवि किशन और आशा भट्ट भी नजर आई थी.

इस फिल्म का निर्देशन और लेखन तरूण सुधीर ने किया था जिन्होंने कन्नड़ सिनेमा में कई हिट फिल्में दी हैं. एक्टर दर्शन ने फिल्म में रॉबर्ट और राघव का किरदार निभाया था जिसे म्यूजिक का बेहद अधिक शौक रहता था.

आपको बता दें कि 30 से 35 करोड़ कि लागत से बनी इस फिल्म ने बाक्स ऑफिस पर 102 करोड़ कि कमाई की थी. यह साल 2021 में रिलीज हुई इस साल कि सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म साबित रही थी.

यह भी पढ़े:-
वरूण धवन की आने वाली 4 बड़ी फिल्में
10 Best Mobile Apps For Free Watch Movies & Web Series (Free)

11 मोटिवेशन टिप्स हिन्दी में
20 All Time Blockbuster Telugu Films
10 Top Online Shopping Apps For Android & IOS
Top 10 Free Social Apps
8 Best racing games for Android

6. Kurukshetra

कन्नड़ फिल्मों के जाने-माने निर्देशक नागन्ना के द्वारा निर्देशित यह पौराणिक कथाओं पर आधारित एक मल्टीस्टारर एक्शन फिल्म है. जिसमें दर्शन, अर्जुन सरजा, सोनू सूद, स्नेहा, मेघना राज और वी रविचंद्रन जैसे कई प्रतिभाशाली कलाकार नजर आए थे.

इस फिल्म की कहानी मुख्य रूप से महाभारत के किरदार दुर्योधन और कौरवों पर आधारित है. कन्नड़ भाषा के अलावा इस फिल्म को तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा में भी रिलीज किया गया था जिसकी वजह से इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की थी.

यदि हम इस फिल्म के बजट और कलेक्शन की बात करें तो 50 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने भारत सहित विदेशों में 90 करोड का व्यवसाय किया था. यदि साल 2021 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों की बात की जाए तो कुरुक्षेत्र इस लिस्ट में पहले नंबर पर आती है.

Highest Grossing Kannada Movies –

No.Top Kannada MoviesWorldwide Box Office Collection
1K.G.F: Chapter 21250 करोड़​
2Kantara450 करोड़​
3.K.G.F: Chapter 1250 करोड़​
4Vikrant Rona158.5 करोड़​
5.Jemes150 करोड़​
6.777 Charlie105 करोड़​
7.Roberrt102 करोड़​
8.Kurukshetra90 करोड़​
9.Raajakumara75 करोड़​
10.Mungaru Male70 करोड़​

दोस्तों यदि आपको हमारा यह आर्टिकल Top 10 Highest Grossing Kannada Movies at – All Time अच्छा लगा हो तो आप हमें कमेंट कर बता सकते हैं. इसके साथ ही मनोरंजन​, ट्रैवल​, टैक्नोलॉजी और मोटिवेशन कोट्स से जुड़ी हुई नई जानकारी के लिए हमारी बेवसाइट पढ़ते रहिए.

(Visited 434 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close button