Top 10 Highest Grossing Punjabi Movies List

Highest Grossing Punjabi Movies List, पंजाबी सिनेमा भारत के प्रमुख फिल्म इंडस्ट्री में से एक माना जाता है. यहां पर हर साल सैकड़ों फिल्में बनती हैं जिन्हें भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी पसंद किया जाता है. इसलिए हम आप लोगों को पंजाबी भाषा की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में बता रहे हैं. पंजाबी भाषा की फिल्में अपनी खुद की पृष्ठभूमि पर बनाई जाती है और यही वजह है कि ये विशेष दर्शक वर्ग तक सीमित रहती है.

लेकिन पहले की अपेक्षा अब पंजाबी फिल्मों की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है और इसलिए इन फिल्मों का दर्शक वर्ग भी बढ़ रहा है.इसलिए पंजाबी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर भी काफी अच्छी कमाई कर रही है.

Highest Grossing Punjabi Movies|पंजाबी भाषा की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में

हम आप लोगों को जिन Highest Grossing Punjabi Movies के बारे में बता रहे हैं वे मनोरंजन से भरपूर हैं. यही वजह है कि दर्शकों ने ही फिल्मों को काफी पसंद किया है.

यदि आप भी पंजाबी फिल्मों के प्रशंसक हैं तो आपको यह फिल्में जरूर देखनी चाहिए. तो आइए जानते हैं पंजाबी भाषा की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों के बारे में.

1.Carry on Jatta 2

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म Carry On Jatta 2 पंजाबी भाषा में अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बताई जाती है. पंजाबी फिल्मों के मशहूर निर्देशक समीप कैंग के निर्देशन में बनी यह एक रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है.

इस मल्टीस्टारर फिल्म में गिप्पी ग्रेवाल, सोनम बाजवा, गुरप्रीत गोगी, बिन्नू ढिल्लों और जसविंदर भल्ला जैसे कई मशहूर एक्टर नजर आते हैं. बेहतरीन स्टार कास्ट और शानदार कहानी की वजह से पंजाबी दर्शकों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया था.

यदि इस फिल्म की बेहतरीन सफलता की बात की जाए तो सिर्फ 8 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने 57.67 करोड़ की कमाई की थी. यह इस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली पंजाबी फिल्म रही थी.

2.Chal Mera Putt 2

पंजाबी सिनेमा में मनोरंजन से भरपूर कॉमेडी फिल्म बनाने वाले निर्देशक जनजोत सिंह के निर्देशन में बनी यह कॉमेडी फिल्मों की सीरीज Chal Mera Putt का दूसरा भाग है.

साल 2020 में रिलीज हुई इस फिल्म में अमरिंदर गिल, सिमी चहल और केरी सिंधु जैसे कई बेहतरीन कलाकार मुख्य किरदार में दिखाई दिए थे. मुख्य रूप से पंजाबी भाषा में बनी यह ना सिर्फ सबसे अधिक कमाई करने वाली बल्कि बेहतरीन कॉमेडी फिल्म भी बताई जाती है.

यदि इस फिल्म की जबरदस्त सफलता की बात की जाए तो आप लोगों को जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 57.14 करोड़ की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. यह Chal Mera Putt सीरीज की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म भी मानी जाती है.

3.Saunkan Saunkne

13 मई 2019 को रिलीज हुई यह पंजाबी भाषा की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है. इस फिल्म का निर्माण रवि दुबे और निर्देशन अमरजीत सिंह सरवन ने किया था.

यह त्रिकोण प्रेम पर आधारित एक पारिवारिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है जिसमे एम्मी विर्क के साथ सरगुन मेहता और निमृत खेड़ा लीड रोल में नजर आई थी. दर्शक उन्हें इस फिल्म को इसकी बेहतरीन कहानी और मनोरंजन की वजह से काफी पसंद किया था.

इसलिए यह फिल्म सिनेमाघरों में लगभग 2 महीने तक लगी रही थी. यदि हम इस फिल्म की कमाई की बात करें तो इसमें सिर्फ भारत में 55 करोड़ का कलेक्शन किया था. वही यह फिल्म वर्ल्ड वाइड में 57.60 करोड़ का जबरदस्त कलेक्शन करने में कामयाब रही थी.

4.Shadaa

यदि आप पंजाबी फिल्मों के शौकीन हैं तो आप लोगों को यह फिल्म एक बार जरूर देखनी चाहिए. जगदीप सिद्दू के द्वारा निर्देशित यह एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है जिसमें पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार और सिंगर दिलजीत दोसांज व नीरू बाजवा मुख्य भूमिका में नजर आई थी.

इस फिल्म में दिलजीत और वीरू की जोड़ी को बेहद पसंद किया गया था. इसलिए यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन करने में कामयाब रही थी. इस फिल्म की न सिर्फ कहानी बहुत शानदार थी बल्कि संगीत भी बेहद मधुर था.

यदि हम इस फिल्म की कमाई की बात करें तो आप लोगों को बता दें कि उसने भारत में 53.10 करोड़ का बिजनेस किया था. साल 2019 में रिलीज हुई यह दिलजीत दोसांज की करियर की सबसे अधिक कमाई करने वाली पंजाबी फिल्म मानी जाती है.

यह भी पढ़े:-
Best 10 Free Movies Online Sites & Watch Movies Online Website
12 Best Mobile Apps For Video Downloader (Free)
10 Snake Game Apps For Android & iPhone
Best 10 Cookie Clicker Mobile Games & Cookie Clicker Games
12 Best Mobile Money Earning App & Online Earning Apps
Top 12 Free Web Series App & Mobile App For Free Web Series

5.Chaar Sahibzaade

यदि हम पंजाबी भाषा की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की बात करें तो एक नाम चार साहिब जादे का भी आता है. पंजाबी और हिंदी भाषा में बनी इस फिल्म को साल 2014 में रिलीज किया गया था.

यह 3डी कंप्यूटर ग्राफिक्स पर आधारित एक एनिमेशन हिस्टोरिकल फिल्म है जिसमें बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओम पुरी और हरमन बावेजा ने अपनी आवाज दी थी. हैरी बावेजा के निर्देशन और लेखन में बनी यह पंजाबी भाषा की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल है.

इस फिल्म में कंप्यूटर ग्राफिक्स का बहुत ही शानदार तरीके से उपयोग किया गया था और यही वजह रही कि इसमें पंजाबी भाषा के अलावा हिंदी भाषा के दर्शकों ने भी काफी पसंद किया था. इस फिल्म ने भारत में पंजाबी और हिंदी भाषा में 46.34 करोड़ का बेहतरीन बिजनेस किया था.

No.Films NameYearCollection
1.Carry on Jatta 2201857.67 Cr
2.Chal Mera Putt 2202057.14 Cr
3.Saunkan Saunkne202255 Cr
4.Shadaa201953.10 Cr
5.Chaar Sahibzaade201446.34 Cr
6.Sardaarji201538.38 Cr
7.Chal Mera Putt 3202135.84 Cr
8.Qismat 2202133.27 Cr
9.Manje Bistre201732.50 Cr
10.

दोस्तों यदि आप लोगों को हमारा यह पंजाबी भाषा की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में|Highest Grossing Punjabi Movies List आर्टिकल अच्छा लगा हैं तो आप हमें कमेंट कर बता सकते हैं. इसी तरह कि मनोरंजक और ज्ञानवर्धक जानकारी के लिए हमारी पढ़ते रहिए.

(Visited 286 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close button