विक्की कौशल की 7 सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में

यदि बॉलीवुड फिल्मों के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं की बात की जाए तो एक नाम विक्की कौशल का भी आता है जिन्होंने बहुत ही कम समय में प्रतिभा के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है. जी हम आप लोगों को विक्की कौशल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में या Vicky Kaushal Highest Grossing Films के बारे में बता रहे हैं जिन्हें दर्शकों ने बेहद पसंद किया है.

यही वजह है कि विक्की कौशल की इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की है.

Vicky Kaushal Highest Grossing Films

विक्की कौशल ने अभिनेता के तौर पर अपने करियर की शुरुआत 2015 में रिलीज हुई फिल्म मसान से की थी. हालांकि यह एक कमर्शियल फिल्म नहीं थी लेकिन दर्शकों ने इस फिल्म को काफी पसंद किया था.

यही वजह रही कि इस फिल्म के बाद उन्होंने अपने अभी तक के करियर में कई सफल फिल्में दी हैं. तो आइए दोस्तों जानते हैं विक्की कौशल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में के बारे में.

1. Sanju

बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली फिल्म निर्देशक राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी यह एक बायोग्राफिकल फिल्म है जिसमें रणबीर कपूर, विक्की कौशल और अनुष्का शर्मा ने मुख्य भूमिका निभाई थी.

इस फिल्म में विक्की कौशल ने रणबीर कपूर के दोस्तों कमलेश कपासी की बहुत ही शानदार भूमिका निभाई थी जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद किया था. हालांकि भले ही विक्की कौशल ने इस फिल्म में सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर काम किया हो, लेकिन इस फिल्म की सफलता ने उन्हें एक प्रतिभाशाली कलाकार के रूप में पहचान दिलाई.

आप लोगों को बता दें कि 100 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने दुनिया भर में 586.86 करोड़ का बिजनेस किया था.

Vicky Kaushal Highest Grossing Films Sanju Collection– 586.86 करोड़

2. Uri: The Surgical Strike

साल 2019 में रिलीज हुई यह फिल्म विक्की कौशल के करियर की पहेली सोलो ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित रही है. आदित्य धर के निर्देशन और लेखन में बनी इस फिल्म में विकी कौशल ने मुख्य भूमिका निभाई थी. यह देशभक्ति पर आधारित एक एक्शन फिल्म है जिसमें विक्की कौशल के साथ यामी गौतम और परेश रावल जैसे कई प्रतिभाशाली कलाकार भी नजर आए थे.

इस फिल्म में विक्की कौशल ने लेजर विहान सिंह शेरगिल का बहुत ही दमदार किरदार निभाया था. जबरदस्त एक्शन और दमदार कहानी की वजह से इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़े थे.

आप लोगों को जानकर हैरानी होगी कि सिर्फ 25 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म में 342.06 करोड़ का जबरदस्त कलेक्शन किया था.

Box Office Collection– 342.06 करोड़

3. Raazi

यदि विक्की कौशल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में या सबसे बेहतरीन फिल्मों की बात की जाए तो इस लिस्ट में राज़ी का अपना एक अलग ही स्थान है. धर्मा प्रोडक्शन के निर्माण और मेघना गुलजार के द्वारा निर्देशित इस फिल्म को साल 2018 में रिलीज किया गया था.

यह जासूसी पर आधारित एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमें विक्की कौशल और आलिया भट्ट लीड रोल में नजर आई थी. इस फिल्म के द्वारा आलिया और विक्की पहली बार एक साथ बड़े पर्दे पर नजर आए थे. विकी कौशल ने इस फिल्म में इकबाल सैयद की बहुत ही अच्छी भूमिका निभाई थी.

यदि इस फिल्म के बजट व कलेक्शन की बात की जाए तो 35 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 197 करोड का बिजनेस किया था.

Box Office Collection– 197 करोड़

4. Bhoot – Part One

धर्मा प्रोडक्शन और जी स्टूडियो के निर्माण में बनी यह फिल्म 2020 में रिलीज की गई थी. यह एक हॉरर थ्रिलर फिल्म थी जिसका निर्देशन और लेखन भानु प्रताप सिंह ने किया था.

लेकिन इस फिल्म की कहानी बेहद कमजोर और उबाऊ थी जिसकी वजह से यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित रही थी. विक्की कौशल के साथ इस फिल्म में भूमि पेडणेकर भी एक अहम किरदार में नजर आई थी.

इस फिल्म को पहले दो पार्ट में बनाया जाना था लेकिन इसके पहले पार्ट की असफलता के बाद इसके दूसरे पार्ट का निर्माण नहीं किया गया. भूत पार्ट वन फिल्म का बजट 37 करोड़ था जबकि इसने सिनेमाघरों में सिर्फ 40.94 करोड़ का कलेक्शन ही किया था.

Box Office Collection– 40.94 करोड़

5. Manmarziyaan

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में मनोरंजन से भरपूर लीक से हटकर फिल्म बनाने वाले निर्देशक अनुराग कश्यप के निर्देशन और निर्माण में बनी यह त्रिकोण प्रेम पर आधारित एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है.

इस फिल्म को साल 2018 में रिलीज किया गया था जिसमें विकी कौशल, अभिषेक बच्चन और तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में नजर आई थी. विक्की कौशल और ताप्सी पन्नू ने इस फिल्म में प्रेमी व प्रेमिका की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म की कहानी और किरदार बहुत ही शानदार थे लेकिन फिर भी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा सफल नहीं रही थी.

आप लोगों को बता दें कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 40.39 करोड़ कारोबार किया था. अभिनय के नजरिए से यह विक्की कौशल की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक रही है.

Box Office Collection– 40.39 करोड़

6. Raman Raghav 2.0

विक्की कौशल, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और शोभिता धुलिपाला जैसे प्रतिभाशाली कलाकारों से सजी यह फिल्म 2016 में रिलीज की गई थी. यह मनोचिकित्सक पर आधारित एक फिल्म जिसका निर्देशन अनुराग कश्यप ने किया था.

वैसे तो यह फिल्म नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती है. लेकिन विकी कौशल के द्वारा निभाया गया एसीपी राघवन का किरदार भी काफी लोकप्रिय रहा था. इस फिल्म को दर्शकों ने इसकी विशेष कहानी की वजह से काफी पसंद किया था.

हालांकि इस फिल्म का बजट बहुत ही कम था लेकिन फिर भी इतने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कलेक्शन किया था. जी हां सिर्फ 3.5 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने 7 करोड़ की कमाई की थी.

Box Office Collection– 7 करोड़

यह भी पढ़े;-
10 पंजाबी भाषा की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में
10 अक्षय कुमार​ की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में
12 free web series app
25 मोटिवेशन कोट्स हिन्दी में
11 Best Trading Apps For Android
Best 10 Personal Loans Apps For Android
मनाली कैसे जाएं और कब जाएं, पूर्ण जानकारी
कार्तिक आर्यन की सफलता के ये 7 ‘राज​’

7. Masaan

2015 में रिलीज हुई फिल्म मसान विक्की कौशल के करियर की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है. अनुराग कश्यप के द्वारा निर्मित और नीरज गयावान के निर्देशन में बनी यह एक स्वतंत्र ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म में विक्की कौशल,संजय मिश्रा, रिचा चड्ढा और श्वेता त्रिपाठी लीड रोल में नजर आई थी.

इस फिल्म की कहानी तीन लोगों की जिंदगी के ऊपर आधारित है जिसमें उनके जीवन में कई उतार-चढ़ाव आते हैं. इस फिल्म की न सिर्फ कहानी बहुत शानदार थी बल्कि इसका संगीत भी बेहद मधुर था. विक्की कौशल अभिनित इस फिल्म का बजट 2.21 करोड़ रूपये था लेकिन इसके सिनेमाघरों में 3.65 करोड़ की कमाई की थी.

Box Office Collection– 3.65 करोड़

No. Of FilmsName Of Films Box Office Collection
1.Sanju586.86 Cr
2.Uri: The Surgical Strike342.06 Cr
3.Raazi197 Cr
4.Bhoot – Part One40.94 Cr
5.Manmarziyaan40.39 Cr
6.Raman Raghav 2.07 Cr
7.Masaan3.65 Cr

यदि आपको हमारा यह आर्टिकल विक्की कौशल की 7 सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में|Vicky Kaushal Highest Grossing Films पसंद आया है तो आप हमें कमेंट कर बता सकते हैं. मनोरंजन​, पर्यटन स्थल​, टैक्नोलॉजी और मोटिवेशन कोट्स से जुड़ी जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पढ़ते रहिए.

(Visited 178 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close button