9 टाइगर श्रॉफ​ की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में

आज के इस आर्टिकल में हम आप लोगों को बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में या Tiger Shroff Highest Grossing Films के बता रहे हैं जिन्हें दुनियाभर के दर्शकों ने बेहद पसंद किया है.

टाइगर श्रॉफ एक्शन अभिनेता है और उन्होंने अपने करियर में इंटरटेनमेंट से भरपूर फिल्में दी हैं जिन्हें दर्शकों ने बेहद सराहा है. यही वजह है कि लोग अक्सर इंटरनेट पर टाइगर श्रॉफ की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों के बारे में सर्च करते रहते हैं.

Tiger Shroff Highest Grossing Films|टाइगर श्रॉफ​ की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में

अभिनेता टाइगर श्रॉफ ने अपने करियर की शुरुआत साल 2014 में रिलीज हुई फिल्म हीरोपंती से की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित कर रही थी और इस फिल्म की सफलता के बाद उन्होंने अपने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

इसलिए टाइगर श्रॉफ आज बॉलीवुड फिल्म निर्देशकों की पहली पसंद बने हुए हैं. तो आइए दोस्तों अब हम जानते हैं Tiger Shroff Highest Grossing Films के बारे में.

1. War

यदि टाइगर श्रॉफ की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में (Tiger Shroff Highest Grossing Films) की बात की जाए तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम वॉर फिल्म का आता है. सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन और आदित्य चोपड़ा के निर्माण में बनी यह जबरदस्त एक्शन से भरपूर एक थ्रिलर फिल्म है जिसमें टाइगर श्रॉफ और रितिक रोशन मुख्य भूमिका में नजर आए हैं.

रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ ने इस फिल्म में जबरदस्त एक्शन किया था. टाइगर और रितिक के साथ इस फिल्म में वाणी कपूर भी एक अहम किरदार में नजर आई थी. यह फिल्म अपने बेहतरीन एक्शन, कहानी और बड़ी स्टार कास्ट की वजह से काफी चर्चा में रही थी.

इसलिए इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़े थे. साल 2019 में रिलीज हुई यह फिल्म इस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित रही थी. आप लोगों को बता दें कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 475 करोड़ की कमाई की थी.

Tiger Shroff Highest Grossing Films War Box Office Collection- 475 करोड़

2. Baaghi 2

यदि आप टाइगर श्रॉफ की फिल्मों के फैन है तो आप लोगों को उनकी यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए. साल 2018 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन अहमद खान ने किया था. इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी लीड रोल में नजर आई थी.

खूबसूरत संगीत और जबरदस्त एक्शन से भरपूर यह फिल्म दर्शक आज भी देखना पसंद करते हैं. इस फिल्म के द्वारा टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की खूबसूरत जोड़ी पहली बार एक साथ बड़े पर्दे पर नजर आई थी. टाइगर श्रॉफ ने इस फिल्म में आर्मी ऑफिसर की भूमिका निभाई थी जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था. इस फिल्म ने दुनिया भर के सिनेमाघरों में 258 करोड़ का बिजनेस किया था.

Box Office Collection- 258 करोड़

डायरेक्टर फिल्म के रिलीज़ होने के बाद कैसे पैसे कमाता है?

3. Baaghi 3

टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर अभिनीत यह फिल्म बागी सीरीज की तीसरी फिल्म थी जिसे साल 2020 में रिलीज किया गया था. फिल्म का निर्देशन अहमद खान और निर्माण साजिद नाडियाडवाला ने किया था जिसमें टाइगर और श्रद्धा के साथ रितेश देशमुख भी एक अहम किरदार में नजर आए थे.

इस फिल्म की कहानी और संगीत बहुत ही शानदार था लेकिन फिर भी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास सफल नहीं रही थी. परंतु फिर भी यह टाइगर श्रॉफ की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल है.

यदि इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात की जाए तो आप लोगों को बता दें कि इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड में सिर्फ 137 करोड़ का बिजनेस किया था.

Box Office Collection- 137 करोड़

4. Baaghi

बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक शब्बीर खान के निर्देशन और साजिद नाडियाडवाला के निर्माण में बनी यह बागी सीरीज की पहली फिल्म थी जिसे साल 2016 में रिलीज किया गया था. टाइगर श्रॉफ के साथ इस फिल्म में श्रद्धा कपूर भी एक अहम किरदार में नजर आई थी.

इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ में मार्शल आर्ट के स्टूडेंट की भूमिका निभाई थी जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था. खूबसूरत संगीत के साथ इस फिल्म में रोमांस और कॉमेडी का भरपूर डोज था और यही वजह थी कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफलता प्राप्त करने में कामयाब रही थी.

आप लोगों को बता दे कि महज 37 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने दुनिया भर में 127 करोड़ का कलेक्शन किया था.

Box Office Collection- 127 करोड़

5. Student Of The Year 2

साल 2019 में रिलीज हुई यह फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर सीरीज कि दूसरी फिल्म थी जिसका निर्माण करण जौहर और निर्देशक पुनीत मल्होत्रा ने किया था. इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ के साथ अनन्या पांडे और तारा सुतारिया भी मुख्य भूमिका में नजर आई थी.

फिल्म के द्वारा अनन्या पांडे और तारा सुतारिया ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म का संगीत बहुत ही मधुर था लेकिन कमजोर कहानी की वजह से यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकती थी.

यही वजह रही कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित रही थी. लेकिन फिर भी यह यह फिल्म टाइगर श्रॉफ के करियर की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल है. जी हां 65 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने सिर्फ 98 करोड़ की कमाई की थी.

Box Office Collection- 98 करोड़

6. Heropanti

शब्बीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म से टाइगर श्रॉफ ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. यह एक एक्शन रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी जिसमें टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन लीड रोल में नजर आई थी.

फिल्म में दर्शक उन्हें टाइगर और कृति सेनन की जोड़ी को बेहद पसंद किया था. इसके साथ ही टाइगर श्रॉफ का जबरदस्त एक्शन और एक्टिंग लोगों को सिनेमाघर तक लाने में कामयाब रहे थे. हिरोपंती फिल्म की जबरदस्त सफलता ने टाइगर श्रॉफ को रातों-रात बॉलीवुड में लोकप्रिय बना दिया था.

आप लोगों को बता देती फिर 25 करोड़ की लागत से बनी इस फिल्म ने 72 करोड़ की कमाई की थी. टाइगर श्रॉफ को इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

Box Office Collection- 72 करोड़

7. A Flying Jatt

बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली कोरियोग्राफर और निर्देशकों में से एक रेमो डिसूजा के निर्देशन में बनी यह एक सुपर हीरो एक्शन फंतासी फिल्म है. इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ के साथ जैकलिन फर्नांडीस, केके मैनन और हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ने नाथन जोनस जैसे कई प्रतिभाशाली कलाकार नजर आए थे.

टाइगर श्रॉफ ने इस फिल्म में सुपर हीरो फ्लाइंग जट्ट की भूमिका निभाई थी.लेकिन इस फिल्म की कहानी बेहद ही कमजोर और उबाऊ थी. इसलिए यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी थी. एकता कपूर के निर्माण में बनी इस फिल्म की लागत 35 करोड़ थी जबकि इस फिल्म ने दुनिया भर में सिर्फ 56 करोड़ का बिजनेस किया था.

Box Office Collection- 56 करोड़

8. Munna Michael

टाइगर श्रॉफ को मुख्य भूमिका में लेकर बनी इस फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीदें थी. लेकिन रिलीज के बाद इस फिल्म ने दर्शकों को काफी निराश किया था. साल 2017 में रिलीज हुई यह डांस पर आधारित एक एक्शन, रोमांटिक और कॉमेडी फिल्म है जिसका निर्देशन शब्बीर खान ने किया था.

इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ के साथ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, निधि अग्रवाल और रॉनित रॉय भी एक अहम किरदार में दिखाई दिए थे. टाइगर श्रॉफ के अलावा इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अभिनय को दर्शकों ने काफी सराहा था. परंतु इस फिल्म की कहानी बेहद ही कमजोर साबित रही थी.

आप लोगों को जानकर हैरानी होगी कि 41 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म ने सिनेमाघरों में सिर्फ 47 करोड़ की कमाई की थी.

Box Office Collection- 47 करोड़

यह भी पढ़े;-
भारत की 20 सबसे महंगी फिल्में|Most expensive Indian films
12 free web series app
10 अक्षय कुमार​ की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में|
टाइगर श्रॉफ की आने वाली सभी फिल्में|
अजय देवगन की 10 सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में
10 Best Mobile Apps For Free Watch Movies & Web Series (Free)
20 भारत की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में|
10 Best Apps For Web series (Free)
विक्की कौशल की 7 सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में

Fzmovies: बॉलीवुड के चाहने वाले के लिए अनमोल खजाना!

9. Heropanti 2

2022 में रिलीज हुई यह फिल्म टाइगर श्रॉफ के करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म मानी जाती है. साजिद नाडियाडवाला के निर्माण और अहमद खान के द्वारा निर्देशित यह हिरोपंती सीरीज की दूसरी फिल्म चाहिए. इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी और तारा सुतारिया नजर आई थी.

यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जो अपनी कॉम्प्लिकेटेड कहानी की वजह से फ्लॉप साबित रही थी. वही क्रिटिक्स ने भी इस फिल्म की काफी आलोचना की थी. यदि हम इस फिल्म के बजट और कलेक्शन की बात करें तो आपको बता दें कि 70 करोड़ के बिग बजट से बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 35 करोड़ का कलेक्शन किया था.

Box Office Collection- 35 करोड़

No. of FilmsFilms NameBox Office Collection
1.War475 Cr
2.Baaghi 2258 Cr
3.Baaghi 3137 Cr
4.Baaghi127 Cr
5.Student Of The Year 298 Cr
6.Heropanti72 Cr
7.A Flying Jatt56 Cr
8.Munna Michael47 Cr
9.Heropanti 235 Cr
10.

यदि आपको हमारा यह आर्टिकल 10 टाइगर श्रॉफ​ की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्में|Tiger Shroff Highest Grossing Films पसंद आया है तो आप हमें कमेंट कर बता सकते हैं. मनोरंजन​, पर्यटन स्थल​, टैक्नोलॉजी और मोटिवेशन कोट्स से जुड़ी जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट पढ़ते रहिए.

(Visited 656 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close button