Zomato delivery app से पैसे कैसे कमाएं?

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप लोगों का हमारे नए आर्टिकल Zomato delivery app से पैसे कैसे कमाएं? के बारे में जिसे हम आप लोगों को विस्तार से जानकारी देने वाले हैं. इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप यह जान पाएंगे कि Zomato delivery app से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं.

अपने Zomato का नाम तो पहले कई बार सुना होगा और शायद इसके द्वारा आपने अपने लिए खाना भी ऑर्डर किया होगा. लेकिन क्या आप जानते हैं कि Zomato Delivery App से पैसे भी कमाए जा सकते हैं? तो आइए जानते हैं इन तरीकों के बारे में.

Zomato delivery app क्या हैं?

Zomato delivery app

सबसे पहले हम आप लोगों को यह बता दें कि Zomato एक Indian food delivery company है. यह कंपनी आपने मोबाइल ऐप्स और वेबसाइट के जरिए दिसपुर विदेश में लोगों को food delivery करती हैं. Zomato app पर आप अपने नजदीक के Restaurant से अपनी पसंद का खाना कुछ ही देर के अंदर अपने घर पर या ऑफिस में मंगवा सकते हैं.

Zomato App का मालिक कौन हैं?

आज यह इंटरनेशनल मार्केट में एक बेहद बड़ी कंपनी बन चुकी है जिसकी वजह से अक्सर लोगों के मन में यह सवाल आता है कि, Zomato App का मालिक कौन हैं? तो आपको बता दे कि Zomato delivery app के मालिक दीपिंदर गोयल और पंकज चड्डा है जिन्होंने साल 2008 में इसकी स्थापना एक वेबसाइट के तौर पर की थी.

Zomato अपने शुरुआती दिनों से ही बेहद सफल कंपनी रही है और यही वजह थी कि, यह अब 24 देशों के 10000 से अधिक शहरों में अपना वर्चस्व स्थापित कर चुकी हैं. वर्तमान में zomato food delivery में भारत ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल है.

Zomato का इतिहास​

यदि हम zomato के इतिहास की बात करें तो, इसे अपने शुरुआती दिनों में फूडीबे के नाम से जाना जाता था. लेकिन जनवरी 2010 में इसका नाम बदलकर Zomato रख दिया गया. भारत में इसने अपने व्यापार को बढ़ाने की शुरुआत Metro City’s से कि थी. इसके बाद साल 2012 से कंपनी ने विदेशों में अपना पैर जमाना शुरू किया और आज देखते ही देखते यह कंपनी एक ब्रांड बन चुकी है.

भारत के अलावा Zomato delivery app ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, इंडोनेशिया, इटली, मलेशिया, साउथ अफ्रीका, सिंगापुर, यूनाइटेड किंग्डम ओर यूनाइटेड स्टेट जैसे 24 शहरों में अपनी सेवाएं दे रही है. वर्तमान में जोमैटो में 5000 से अधिक कर्मचारी कार्य करते हैं.

Zomato delivery app से पैसे कैसे कमाएं?

यदि आप Zomato delivery app से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपके पास एक रेस्टोरेंट, होटल या भोजनालय होना चाहिए. जोमैटो की सहायता से आप अपने food items को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक भेज सकते हैं और अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. यहां पर आप अपनी रेस्टोरेंट या होटल के किसी भी भोजन को जोमैटो में ऐड कर सकते हैं और उसकी Sell को बढ़ा सकते हैं.

zomato app पर अपने Sell Product को बेचने के लिए सबसे पहले आपको यहां पर account create कर Register करना होता है. इसके बाद यहां पर आपको Sell Product को ऐड करना होता है.

Zomato पर account कैसे create करें?

Account create करने के लिए सबसे पहले आपको zomato.com की वेबसाइट या app पर जाना होता है. इसके बाद यहां पर आप अपना नाम, Gmail और मोबाइल नंबर लिखकर साइन अप करें.

अब आपका अकाउंट बन चुका है लेकिन यहां पर आपको अपना Restaurant register करना होता है जिसके लिए आपको कुछ बेसिक डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है.

  • अपने रेस्टोरेंट का Fssai license copy
  • GSTIN (if applicable)
  • Your restaurant menu
  • PAN card copy
  • Bank account details
  • Dish images for top 5 items

अपने Restaurant को zomato पर register कारने के बाद आप अपने रेस्टोरेंट्स Dish को ज्यादा से ज्यादा लोगों की पहुंच में लाकर और उन्हें बेचकर अच्छी खासी इनकम बढ़ा सकते हैं.

zomato app download कैसे करें?

जैसा कि हम आपको बता चुके हैं कि,zomato delivery app एक International company बन चुकी है. इतनी जगह मोबाइल के सभी प्लेटफार्म में के लिए मौजूद है. जी हां इसे आप Android, ios, Windows और अन्य कई platform से Downloaded कर सकते हैं.

यह भी पढ़े:-

15 ज्यादा कमाई के बिजनेस आईडिया / Small Business ideas
12 Best Mobile Apps For Free Watch Movies & Web Series (Free)
6G क्या हैं? और यह कब तक आएगा?
20 Most expensive Indian films
10 Best web series app &web series download app
top 12 movies on netflix
Top 10 Car Racing Games For Android
Elon Musk Success Tips In Hindi

दोस्तों आपको हमारी यह जानकारी Zomato delivery app से पैसे कैसे कमाएं? कैसी लगी हमें कमेंट कर बता सकते हैं. पैसे कैसे कमाएं, टैक्नोजॉली, मोबाइल ऐप्स और मनोरंजन से जुडी नवीनतम जानकारी के लिए हमारी बेवसाइट पढ़ते रहिए.

(Visited 66 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close button