Best 20 Online Money Earning App Without Investment

Online Money Earning App Without Investment, पैसा कमाना कई तरीकों से किया जा सकता है, मोबाइल ऐप्स की लोकप्रियता अब उच्च स्तर पर है। भारत में कई पैसे कमाने वाले ऐप उपलब्ध हैं जो आपको स्थिर आय अर्जित करने में मदद कर सकते हैं। आप अपने लिए सबसे अच्छा विकल्प चुन सकते हैं और भारत में उपलब्ध विभिन्न कमाई वाले ऐप्स और उनके काम करने के तरीके के बारे में जानकारी प्राप्त करके कुछ अतिरिक्त पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं। इसलिए, यदि आप अपनी आय बढ़ाने के तरीकों की तलाश में हैं, तो नीचे भारत में वास्तविक पैसा कमाने वाले ऐप्स की सूची अवश्य पढ़ें!

Types Of Online Money Earning App

पैसे कमाने वाले विभिन्न ऐप्स उपलब्ध हैं, जिनमें से कुछ सबसे लोकप्रिय हैं:

  • Gaming apps
  • Cashback Apps
  • Referral apps
  • Task-based apps
  • Investment Apps
  • Freelancing apps
  • Microtask Apps
  • Survey Apps

यहां top online money earning app की सूची दी गई है:

  • Roz Dhan
  • mRewards
  • EarnKaro
  • Pocket Money
  • Rush
  • Winzy
  • U Speak We Pay
  • Current Rewards
  • Google Opinion Rewards
  • CashBaron
  • Zupee
  • First Games
  • Rupiyo
  • Swagbucks
  • Winzo
  • Freecash
  • OneTo11
  • Toloka
  • EarnEasy
  • Junglee Rummy
Money Earning Apps

Real Money Earning Apps in India

1. Roz Dhan: money earning apps

रोज़ धन ऐप आपको ऐप पर सक्रिय रहकर पैसे कमाने की अनुमति देता है। इसका मतलब है कि दैनिक राशिफल जाँचकर, पहेलियाँ पूरी करके, साइटों पर जाकर और समाचार पढ़कर आप पैसे कमा सकते हैं। आप मुफ़्त गेम भी खेल सकते हैं और जीतने पर कमा सकते हैं। साइनअप पर सभी को ₹50 मिलेंगे। जब आप ‘दिए गए तत्काल नकद कार्यों’ को पूरा करते हैं, तो आप ₹300 कमा पाएंगे, जिसे आप 2 दिनों में निकाल सकते हैं।

2. mReward

mRewards सबसे अच्छे पैसे कमाने वाले ऐप्स में से एक है जो गेम खेलने, सर्वेक्षण भरने, ऐप को अपने दोस्तों को रेफर करने और अन्य ऐप-आधारित काम करने के लिए पुरस्कार प्रदान करता है। आप सिक्के अर्जित करके अपने पसंदीदा ऑनलाइन रिटेलर के लिए मुफ्त वाउचर जीत सकते हैं और फिर उन सिक्कों को अपनी पसंदीदा स्ट्रीमिंग सेवा की मुफ्त सदस्यता, ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के लिए मुफ्त वाउचर, या यहां तक ​​कि सादे नकदी के लिए भुना सकते हैं। अपने ब्रेक का अधिकतम लाभ उठाएं और कुछ कार्य करके, अपने पसंदीदा गेम का आनंद लेकर या Google Play स्टोर से शीर्ष-स्तरीय ऐप्स डाउनलोड करके पैसे कमाएं।

3. EarnKaro

EarnKaro सबसे आसान ऑनलाइन पैसा कमाने वाला ऐप है। इसने साल भर में कई छात्रों, गृहिणियों और अंशकालिकों को अपराजेय कमाई के अवसरों से लाभान्वित किया है। सबसे अच्छी बात यह है कि EarnKaro से जुड़ने के लिए आपको किसी पूर्व निवेश की भी आवश्यकता नहीं है। आप लोकप्रिय ब्रांडों पर सौदों की खोज करके और उन्हें अपने परिवार और दोस्तों के साथ साझा करके ऐप से तुरंत शुरुआत कर सकते हैं। यहां आपको फ्लिपकार्ट जैसे लोकप्रिय रिटेलर्स को प्रमोट करने का मौका मिलेगा। मिंत्रा, अजियो, मामा अर्थ, एडिडास, और भी बहुत कुछ। जब भी कोई आपके सहबद्ध लिंक के माध्यम से कुछ खरीदेगा, तो आपको कमीशन मिलेगा।

4. Pocket Money

पॉकेट मनी आपको लोकप्रिय और उच्च कमाई वाले ऑफ़र ढूंढकर, कार्यों को पूरा करके, वीडियो देखकर और टोम्बोला खेलकर अतिरिक्त आय अर्जित करने की अनुमति देती है। उनके लाखों उपयोगकर्ता हैं जो लाखों मूल्य का मुफ्त मोबाइल रिचार्ज प्राप्त करने में सक्षम थे। ऐप डेवलपर्स के मुताबिक, ऐप पर एक्टिव रहकर आप ₹7000 कमा सकते हैं। यदि आप अपने बिल, मूवी टिकट और कैब यात्रा का भुगतान करना चाहते हैं तो पॉकेट मनी एक अच्छा ऐप है।

5. Pocket Money

यह कार्य-आधारित ऐप आपको विशिष्ट लेकिन आसान कार्यों को पूरा करके वॉलेट मनी और कैशबैक कमाने की अनुमति देता है। आपको अपनी कमाई दोगुनी करने के लिए बस ऐप पर दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा और वॉलेट कैश को इनाम के रूप में भुनाना होगा। इन पुरस्कारों का उपयोग मूवी टिकट बुक करने, कैब लेने, मोबाइल खाते रिचार्ज करने, बिलों का भुगतान करने, ऑनलाइन खरीदारी करने आदि के लिए करें। अपने दोस्तों और सहकर्मियों को ऐप रेफर करके अधिक पुरस्कार अर्जित करें और कई ई-कॉमर्स माध्यमों पर विशेष छूट और कैशबैक के साथ अधिक पैसे बचाएं।

6. Winzy

Winzy अग्रणी मुफ़्त ऑनलाइन ट्रिविया गेम है, और आप इसे सवालों के जवाब देने और मुफ़्त पुरस्कार प्राप्त करने के लिए खेल सकते हैं। इसे न केवल मुफ्त में खेला जा सकता है, बल्कि यह आपसे उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस में नवीनतम सामान्य प्रश्न भी पूछता है जो सहज और सुरुचिपूर्ण दोनों है। जैसे-जैसे आप वैश्विक लीडरबोर्ड पर रैंक बढ़ाते हैं, आप विभिन्न ऑनलाइन प्रतियोगिताओं के माध्यम से नकद पुरस्कार जीत सकते हैं। एक शीर्ष खिलाड़ी बनें, और लीडरबोर्ड पर चढ़ने और बड़ी जीत की संभावना बढ़ाने के लिए और अधिक खेलें। सबसे अच्छे पैसे कमाने वाले ऐप्स में से एक के रूप में, आपको अपनी बुद्धि का परीक्षण करने, मज़ेदार सामान्य प्रश्नों के उत्तर देने और कुछ अतिरिक्त नकदी कमाने का मौका मिलता है।

7. U Speak We Pay

ऐप का नाम बिल्कुल वैसा ही है जैसे यह काम करता है। यह पैसे कमाने वाला ऐप आपको बात करने/बोलने के लिए भुगतान प्राप्त करने की अनुमति देता है। अपने घर के आराम से काम करें और ऐप द्वारा दिए गए संकेतों का पालन करें। पैसे कमाने के लिए आपको स्क्रीन पर दिखाए गए वाक्यों को सही उच्चारण के साथ बोलना होगा और अपने सटीकता स्कोर में सुधार करना होगा। भुगतान की गई राशि प्रस्तुत की गई रिकॉर्डिंग की गुणवत्ता पर निर्भर करती है। आप अपने दोस्तों को ऐप से जुड़ने के लिए रेफर करके भी अपनी कमाई का दायरा बढ़ा सकते हैं। निस्संदेह, यह इंटरनेट पर आपको मिलने वाले सबसे अनोखे पैसे कमाने वाले ऐप्स में से एक है।

8. Dream 11

क्या आप फंतासी खेलों में रुचि रखते हैं? अपने एथलेटिक ज्ञान और विशेषज्ञता का सदुपयोग करके, आप वास्तविक नकदी जीत सकते हैं। ड्रीम11 भारत में सबसे प्रसिद्ध फंतासी स्पोर्ट्स ऐप में से एक है, और यह उपयोगकर्ताओं को क्रिकेट, फुटबॉल, बास्केटबॉल, बेसबॉल, हैंडबॉल, वॉलीबॉल और एनएफएल फंतासी लीग में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देता है। ड्रीम11 फैंटेसी ऐप पर, आप विभिन्न क्रिकेट लीगों और टूर्नामेंटों, जैसे कि आईपीएल, टी20, वनडे, विश्व कप मैचों आदि के लिए अपनी खुद की फैंटेसी टीम बनाते हुए फैंटेसी क्रिकेट का पता लगा सकते हैं और खेल सकते हैं। सबसे अच्छे पैसे कमाने वाले ऐप्स में से एक पर फंतासी गेमिंग का आनंद लें।

9. Google Opinion Rewards

सरल प्रश्नों के उत्तर दें जैसे “इनमें से कौन सा लोगो सबसे अच्छा है?” इसके अलावा, “कौन सा विज्ञापन आपको सबसे अधिक आकर्षित करता है?” और “आप अपनी अगली यात्रा कब करने की आशा करते हैं?” Google के स्वयं के पुरस्कार-आधारित अनुप्रयोगों में से एक पर। आपको Google Play क्रेडिट के रूप में पुरस्कार मिल सकता है जिसका उपयोग आप भुगतान किए गए एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए कर सकते हैं। ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया सीधी है, और सर्वेक्षण आपको सप्ताह में एक बार भेजे जाएंगे। आप उन सर्वेक्षणों को चुन सकते हैं जिनका आप उत्तर देना चाहते हैं और पुरस्कार अर्जित करना चाहते हैं।

10. CashBaron

कैशबैरन को बाज़ार में सबसे अधिक भुगतान करने वाले पैसे कमाने वाले ऐप्स में से एक माना जाता है। ऐप उपयोगकर्ताओं को विभिन्न तरीकों से पैसे कमाने की अनुमति देता है, जैसे कि अपने पसंदीदा मोबाइल गेम खेलना, त्वरित भुगतान वाले सर्वेक्षणों का उत्तर देना, और दोस्तों और अन्य लोगों को मनोरंजन में शामिल होने के लिए आमंत्रित करना। पेपैल या उपहार कार्ड का उपयोग करके अपनी जीत को भुनाएं जिनका उपयोग आप विभिन्न उद्देश्यों के लिए कर सकते हैं।

11. Zupee

भारत में ऑनलाइन गेमिंग उद्योग में महत्वपूर्ण नामों में से एक, ज़ूपी कौशल-आधारित गेम पेश करता है जो इसके उपयोगकर्ताओं के जीवन में मज़ा और रोमांच जोड़ता है। कैज़ुअल और बोर्ड गेम्स के मामले में इनकी बाज़ार हिस्सेदारी काफी ज़्यादा है। उनके पास कई लूडो संस्करण, एक सांप और सीढ़ी संस्करण और कुछ अन्य गेम हैं, जैसे ज़ूपी क्रिकेट कार्ड, जो खिलाड़ियों को भाग लेने और नकद पुरस्कार जीतने के लिए आमंत्रित करते हैं। यह एक पैसा कमाने वाला ऐप है जिसे आप बिना किसी चिंता के तुरंत खेलना शुरू कर सकते हैं। लगभग दो करोड़ ऐप डाउनलोड के साथ उनकी दैनिक जीत दस करोड़ से अधिक है।

12. First Games

फ़र्स्ट गेम्स में रम्मी और फ़ैंटेसी (क्रिकेट, फ़ुटबॉल या कब्बडी) खेलना ऑनलाइन कुछ पैसे कमाने का एक शानदार तरीका है। यह, फिर से, एक पैसा कमाने वाला ऐप है जो उपयोगकर्ताओं को गेम खेलने और वास्तविक नकद पुरस्कार जीतने का आग्रह करता है। वे यह सुनिश्चित करने के लिए उच्च-स्तरीय तकनीक का उपयोग करते हैं कि उनके खिलाड़ी अपने पूरे अनुभव के दौरान सुरक्षित और संतुष्ट रहें। उनका उद्देश्य अत्याधुनिक ग्राफिक्स और निर्बाध गेमप्ले के साथ मोबाइल गेमिंग को अगले स्तर पर ले जाना है। जिन लोगों को अपने गेमिंग अनुभव में कोई समस्या आती है, उनके लिए उनकी ग्राहक सेवा टीम हमेशा तैयार रहती है। पैसे कमाने वाले ऐप के रूप में, फर्स्ट गेम्स एक बहुत ही ठोस विकल्प है।

13. Rupiyo

रूपियो को ऑनलाइन मुफ्त पैसे कमाने के लिए भारत के पसंदीदा ऐप्स में से एक कहा जाता है। यह डाउनलोड करने के लिए बिल्कुल मुफ्त, पूरी तरह से सुरक्षित और उपयोग में आसान है। रुपियो मनी अर्निंग ऐप का उपयोग दैनिक आधार पर तत्काल नकद कमाने के लिए किया जा सकता है। यह ऐप उन व्यक्तियों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो अपने खाली समय में पैसा कमाना चाहते हैं और आय के अधिक स्रोत जोड़ने में रुचि रखते हैं। आपकी कमाई आपकी पसंद के किसी भी वॉलेट या बैंक खाते में जल्दी और आसानी से भेजी जा सकती है (आपके PAYTM, UPI आईडी या आपकी पसंद के किसी अन्य वॉलेट के माध्यम से)।

14. Swagbucks

अपनी राय देने के लिए भुगतान पाने के लिए स्वैगबक्स एक आदर्श पैसा कमाने वाला मंच है। आप जहां भी हों, हजारों सशुल्क सर्वेक्षणों में भाग लेकर तुरंत पैसा कमा सकते हैं। आपके शेड्यूल में फिट होने वाली सैकड़ों संभावनाओं में से, आप पसंदीदा लंबाई और मुआवजे की मात्रा के साथ सर्वेक्षण का चयन कर सकते हैं। स्वैगबक्स ऐप पर आपकी प्रतिक्रिया मूल्यवान है, चाहे आप विज्ञापनों की समीक्षा कर रहे हों, अपने राजनीतिक विचार व्यक्त कर रहे हों, नई वस्तुओं का मूल्यांकन कर रहे हों, एक गुप्त खरीदार के रूप में कार्य कर रहे हों, या एक आकर्षक नई टैगलाइन के साथ आने में किसी व्यवसाय की सहायता कर रहे हों।

15. Winzo

जो लोग एक ही ऐप पर कई गेम खेलने का आनंद लेते हैं, उनके लिए जब पैसे कमाने वाले ऐप्स की बात आती है तो Winzo शीर्ष विकल्पों में से एक बन जाएगा। यह कैरम, बबल शूटर, पूल, तीरंदाजी, बास्केटबॉल, फैंटेसी क्रिकेट और अन्य जैसे कई विशेष खेलों के साथ “कमाई के लिए खेलें” पद्धति का पालन करता है। दस करोड़ से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ, ऐप आपको बैंक हस्तांतरण, पेटीएम या यूपीआई के माध्यम से जीत की रकम निकालने में सक्षम बनाता है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने धोखाधड़ी वाले खेल और/या प्रतिभागियों को प्रतिबंधित करने के लिए धोखाधड़ी का पता लगाने के तंत्र को जोड़ा है, जिससे WinZO इस प्रक्रिया में एक निष्पक्ष और सुरक्षित मंच बन गया है।

16. Freecash

फ्रीकैश एक रोमांचक पैसा कमाने वाला ऐप है जो उपयोगकर्ताओं को सर्वेक्षणों में भाग लेने और कैज़ुअल गेम खेलकर पैसे कमाने की अनुमति देता है। आप फ्रीकैश ऐप का उपयोग करके गेम खेल सकते हैं, पुरस्कार जीत सकते हैं और उपहार कार्ड, क्रिप्टोकरेंसी और बहुत कुछ जैसे पुरस्कार अर्जित कर सकते हैं। आपके द्वारा कमाया गया पैसा बिटकॉइन, अमेज़ॅन उपहार कार्ड और अन्य पुरस्कारों के लिए भुनाया जा सकता है। आज ही इंटरनेट पर सबसे अच्छे पैसे कमाने वाले ऐप्स में से एक से जुड़ें और खेलें!

17. OneTo11

OneTo11 खुद को भारत का पहला सामाजिक फंतासी गेमिंग एप्लिकेशन कहते हैं, जिसके पुरस्कार बड़े पैमाने पर प्रतियोगिता पुरस्कार, नियमित कमीशन और रेफरल आय के रूप में आते हैं। ऐप डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए आपको सीधे उनकी वेबसाइट पर जाना होगा। प्रक्रिया बहुत सीधी है. एक बार जब आप इस पर पंजीकृत हो जाते हैं, तो वह गेम चुनें जिसमें आप भाग लेना चाहते हैं, शामिल होने का शुल्क जमा करें, अन्य ऑनलाइन प्रतिभागियों के साथ खेलें, और अपने प्रदर्शन के आधार पर पुरस्कार राशि जीतें, इसमें कमीशन भी शामिल है।

18. Toloka

जो लोग बाहर या इधर-उधर घूमना बहुत समय बिताना पसंद करते हैं, उनके लिए टोलोका पर फ़ील्ड कार्य उपलब्ध हैं। आपके पास व्यवसायों पर जानकारी को अद्यतन करने या जोड़ने की क्षमता है, जैसे चित्र जोड़ना, संरचनाओं के प्रवेश द्वारों को चिह्नित करना और उनके व्यावसायिक घंटों को सत्यापित करना।

यदि आप पैसे कमाने के लिए घर से काम करना पसंद करते हैं, तो आप यह देखने के लिए वेबसाइटों की समीक्षा कर सकते हैं कि क्या वे खोज वाक्यांशों से मेल खाते हैं या सत्यापित करें कि साइट विवरण सही हैं। आप वीडियो देख सकते हैं और उन वीडियो को हाइलाइट कर सकते हैं जिन्हें आपका स्मार्टफ़ोन चलाने में असमर्थ है, साथ ही विभिन्न खोज क्वेरी की प्रासंगिकता का विश्लेषण भी कर सकता है।

19. EarnEasy

इस ऐप का उपयोग करके, आप ऑफ़र की सूची से अपने पसंदीदा ऐप इंस्टॉल करके इनाम राशि कमा सकते हैं और तुरंत इनाम पा सकते हैं। आप अपनी कमाई को अपनी पसंद के अनुसार अपने पेटीएम वॉलेट, यूपीआई या अपने बैंक खाते में निकालने का निर्णय ले सकते हैं। अब, कोई भी अपने मोबाइल डिवाइस को रिचार्ज करके, भोजन का ऑर्डर देकर, मूवी टिकट बुक करके, ऑनलाइन शॉपिंग करके और भी बहुत कुछ करके इस शानदार अवसर का लाभ उठा सकता है। जब आप EarnEasy ऐप का उपयोग करते हैं तो आप जीवन को उसकी उच्चतम क्षमता पर अनुभव कर सकते हैं।

20. Meesho

मीशो, जो सबसे अच्छे पैसे कमाने वाले ऐप्स में से एक है, सबसे किफायती थोक मूल्यों पर फैशनेबल, उच्च गुणवत्ता वाले जीवन शैली उत्पाद प्रदान करता है, जिससे आप मूल्य सीमा की परवाह किए बिना ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं। खरीदारी के अलावा, आप दोस्तों, परिवार और अन्य ऑनलाइन उपयोगकर्ताओं को सामान दोबारा भी बेच सकते हैं। अब बिना किसी प्रारंभिक पूंजी निवेश के अपना ऑनलाइन व्यवसाय शुरू करने का सही समय है! यही बात मीशो को बाकियों से अलग बनाती है।

Some Money Earning Apps For Students

  • CashKaro (कैशकारो): इस ऐप के माध्यम से आप ऑनलाइन शॉपिंग करके कैशबैक कमा सकते हैं।
  • Loco (लोको): यह एक ट्रिविया गेम ऐप है जिसमें आप खेलकर पैसे कमा सकते हैं।
  • MPL (माइलीयन्स ऑफ प्लेयर्स): यह एक गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म है जहां आप गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं।
  • SlideJoy (स्लाइडजॉय): इस ऐप के माध्यम से आप अपने फ़ोन की लॉक स्क्रीन पर विज्ञापन देखकर पैसे कमा सकते हैं।
  • CashNGifts (कैश एन्ड गिफ्ट्स): आप इस ऐप के माध्यम से सर्वेक्षणों, ऑफर्स, और दूसरे कार्यों के बदले में पॉइंट्स कमा सकते हैं।
  • Vigo Video (वीगो वीडियो): आप इस ऐप के माध्यम से वीडियो बनाकर और साझा करके पैसे कमा सकते हैं।
  • Shop101 (शॉप101): आप इस ऐप के माध्यम से अपने ऑनलाइन दुकान बनाकर उत्पादों को बेचकर पैसे कमा सकते हैं।
  • CashOut (कैशआउट): यह आपको विज्ञापन देखकर और खेलकर पैसे कमाने का अवसर प्रदान करता है।
  • Foap (फोएप): इस ऐप के माध्यम से आप अपनी फ़ोटोग्राफियों को बेचकर पैसे कमा सकते हैं।
  • Injoy (इनजॉय): यह आपको वीडियो देखकर और सामग्री साझा करके पैसे कमाने का मौका देता है।

FAQs

what are the best apps for earning money?

एमपीएल भारत में भीड़ के पसंदीदा खेलों की एक श्रृंखला पेश करता है जैसे लूडो, रम्मी, पोकर, कॉल ब्रेक (लकड़ी/गोची), और भी बहुत कुछ, जो आपको जीतने पर पैसे कमाने की अनुमति देता है। अपनी शीर्ष सुरक्षा सुविधाओं, तत्काल निकासी प्रणालियों और शानदार गेमप्ले इंटरफेस को देखते हुए, जब उन ऐप्स की बात आती है जो आपको ऑनलाइन पैसे कमाने में मदद करते हैं तो एमपीएल शीर्ष स्थान पर है। एमपीएल इस समय भारत में उपलब्ध सबसे अच्छा पैसा कमाने वाला ऐप है, जिसके 80 मिलियन से अधिक डाउनलोड और 9 करोड़ से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। मौसमी ऑफर और बोनस के साथ-साथ दैनिक लाखों की जीत की उम्मीद करें। यह मनोरंजन, रोमांच, मनोरंजन और पैसे का एक संपूर्ण पैकेज है।

real money earning apps in india without investment

हमने पहले ही उस सूची को ऊपर संक्षेप में प्रस्तुत कर दिया है, लेकिन त्वरित संदर्भ के लिए, कुछ बेहतरीन पैसे कमाने वाले ऐप्स जिनमें किसी निवेश की आवश्यकता नहीं है, उनमें एमपीएल, रश, अर्नकारो, मीशो, रोज़ धन, 1टू11, विन्ज़ी और बहुत कुछ शामिल हैं। दैनिक कमाई वाला ऐप डाउनलोड करें और अधिक पैसा कमाना शुरू करें!

Risks of Real Online Money Earning App

अब, जोखिमों के बारे में बात करते हैं। जैसा कि कहते हैं, “पैसा बनाने के साथ बड़ी जिम्मेदारी भी आती है।” कुछ ऐप्स संभावित घोटालों का संकेत देते हुए व्यक्तिगत जानकारी या अग्रिम भुगतान मांग सकते हैं। इसलिए, पैसा कमाने की दुनिया में उतरने से पहले हमेशा अपना शोध करें और उपयोगकर्ता समीक्षाएँ पढ़ें।

(Visited 52 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close button